Followers

Saturday 1 September 2012

गुलाबी गेंग ....



संपत पाल देवी को सलाम !!

आज हर गांव में जरुरत है ऐसे गेंग की ...

जी हाँ निचे दी गयी तस्वीर किसी फिल्म शूटिंग में भाग लेने आई महिलाओं या एक ड्रेस में किसी कम्पनी/आफिस में कार्य करने वाली महिलाओं का नहीं है ! बल्कि यह ग्रुप है "गुलाबी गेंग"

की .....यह ग्रुप महिलाओं पर हो रहे आत्याचार करने वालों पर कहर बनकर टूटती है ! यही नहीं महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध इस ग्रुप ने कई हैरतंगेज कारनामे को अंजाम देकर महिलाओं पर जुल्म ढाने वाले वहसी/दरिंदों को खुद पंचायत लगायी और सजा भी सुनाई ! गुलाबी साड़ी इनका ड्रेस है ! बुंदलेखंड के सात जिलों में सक्रिय इस गेंग के सदस्या हमेशा गुलाबी साड़ी और हाथ में डंडा धारण किए इस गेंग को जब भी किसी महिला के साथ हो रहे अत्याचार के बारे में पता चलता है पूरा का पूरा गेंग बिना देर किए वहाँ पहुच जाते हैं ! इस ग्रुप में करीब बीस हजार से अधिक सदस्य हैं और सदस्यों कि संख्या दिन वो दिन बढती ही जा रही है ! "गुलाबी गेंग " कि संस्थापक श्रीमती संपत पाल देवी जिनकी उम्र चालीस वर्ष है कि शादी बारह वर्ष में ही एक आईसक्रीम बेचेने वाले वेंडर से हुयी, उनकी पांच संताने है !
आज देश के हर गांव में ऐसी ही एक गेंग कि जरुरत है जो महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर सके और न्याय दिला सके !

No comments:

Post a Comment